ई दिल्ली (जेएनएन)। जामिया मिल्लिया इस्लामिया की आधिकारिक वेबसाइट www.jmi.ac.in को रात 12 बजे हैकर्स ने हैक कर ली, जो काफी समय तक हैक रही । हैकर ने वेबसाइट के पूरे पेज को ब्लैक कर दिया और उस पर ‘हैपी बर्थडे पूजा’ लिख दिया। स्क्रीन के नीचे लाल रंग से छोटे से फॉन्ट में ‘Your LOVE’ लिखे शब्द टिकर के रूप में चल रहे थे। इसके अलावा बॉटम पर ही बाईं तरफ सफेद रंग से T3AM लिखा हुआ दिखाई दे रहा था।

 

सोशल मीडिया पर ये खबर रात में ही आग की तरह फैल गई। लोग सोशल मीडिया पर अलग-अलग तरह की टिप्पणियां करने लगे। एक यूजर ने ट्विटर पर लिखा कि अब पूरा जामिया जान गया है कि 22 मई को पूजा का जन्मदिन होता है। किसी टेक्निकल आशिक ने वेबसाइट हैक करके लिख दिया हैप्पी बर्थडे पूजा। इम्प्रेसिव। एक अन्य यूजर ने लिखा- जबरदस्त है ये.. आशिकी का नया मुकाम बनाया है इसने

अभी तक इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है कि जामिला यूनिवर्सिटी की वेबसाइट को किसने हैक किया है। इस पूरे मामले पर जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी के प्रशासन ने कहा, ‘इस मामले को हमारा आइटी डिपार्टमेंट देखेगा। उम्मीद है कि इस पूरे मामले को जल्द ही ठीक कर लिया जाएगा।’ हालांकि, अभी तक पुलिस को कोई जानकारी नहीं दी गई है।

बता दें कि वेबसाइट हैक करने का यह पहला मामला नहीं है। इस पहले अप्रैल में सुप्रीम कोर्ट की वेबसाईट हैक हो गई थी। इसको लेकर ब्राजील के हैकरों पर शक हुआ था। इसको लेकर ब्राजील के हैकरों पर शक हुआ था। सुप्रीम कोर्ट के वेबसाइट के पूरे स्क्रीन पर “hackeado por HighTech Brazil HackTeam” लिखा हुआ दिखाई दे रहा था। आपको बता दें कि इसके अलावा बीते वर्ष गृहमंत्रालय, रक्षा मंत्रालय के अलावा कानून और श्रम मंत्रालय के वेबसाइट को भी साइबर हमले से नहीं बचाया जा सका था।