संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए गए हैं. परीक्षा का आयोजन करने वाले यूपीएससी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर नतीजे घोषित किए हैं. इस वेबसाइट के साथ उम्मीदवार upsconline.nic.in पर भी अपने रिजल्ट देख सकते हैं.

आयोग ने आधिकारिक वेबसाइट पर परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवारों के रोल नंबर की लिस्ट जारी की है, जहां से उम्मीदवार अपना रिजल्ट देख सकते हैं. रिजल्ट देखने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और उसके बाद लेटेस्ट अपडेट में परीक्षा के नतीजे वाले लिंक पर क्लिक करें. उसके बाद एक पीडीएफ फाइल खुलेगी, जिसमें अपना रोल नंबर देखकर अपना रिजल्ट देख लें.

पहले बताया जा रहा था कि यूपीएससी सिविल सेवा प्रीलिम्स के परिणाम अगले हफ्ते घोषित किए जाएंगे और ये भी खबरें आ रही थीं कि नतीजे 15 जुलाई को जारी किए जा सकते हैं, हालांकि आयोग ने पहले ही परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए हैं.

आपको बता दें, देशभर में सिविल सर्विसेज प्री परीक्षा 3 जून को आयोजित किया था. वहीं मुख्य परीक्षा का आयोजन 1 अक्टूबर को होगा. इस साल देशभर के करीब 3 लाख उम्मीदवार इस परीक्षा में बैठे थे. यह परीक्षा आईएएस, आईएफएस, आईपीएस और अन्य पदों पर उम्मीदवारों के चयन के लिए करवाई गई थी.