बॉलीवुड में इन दिनों बायोपिक और स्पोर्ट्स बेस्ड फिल्में बनाने ट्रेंड चल पड़ा है. मैरी कॉम, मिल्खा सिंह, एमएस धोनी, मोहम्मद अजहरूद्दीन के बाद अब इस फेहरिस्त में कपिल देव का नाम सामने आया है. निर्देशक कबीर खान भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव की जिंदगी पर फिल्म बनाने वाले हैं. लेकिन सवाल यह उठता है कि 1983 में भारत को पहला क्रिकेट वर्ल्ड कप जिताने वाले इस दिग्गज क्रिकेटर का किरदार फिल्मी पर्दे पर कौन निभाएगा. स्पॉटबॉय की खबर के अनुसार, फिल्म में कपिल देव का रोल रणवीर सिंह निभाएंगे.

हालांकि पहले खबरें थीं कि कपिल देव के रोल के लिए अर्जुन कपूर को अप्रोच किया गया है. लेकिन इस रोल के लिए बाजीराव ने बाजी मार ली है. रणवीर सिंह पहली बार किसी बायोपिक में काम करेंगे. बाजीराव मस्तानी और पद्मावती जैसी पीरियड फिल्मों के बाद रणवीर को एक क्रिकेटर के तौर पर रुपहले पर्दे पर देखना काफी दिलचस्प होगा.

स्पॉटबॉय के मुताबिक, पिछले हफ्ते रणवीर सिंह और कबीर खान की मुलाकात हुई थी. दोनों के बीच कई घंटे तक बातचीत हुई. खबरों की मानें तो अगर रणवीर सिंह के साथ इस प्रोजेक्ट पर बात नहीं बनी तब भी अर्जुन कपूर इस प्रोजेक्ट का हिस्सा नहीं होंगे. कबीर खान की निर्देशित इस फिल्म को फैंटम फिल्म प्रोड्यूस करेगी.

वैसे इस प्रोजेक्ट के लिए पहले अक्षय कुमार, सलमान खान का भी नाम सामने आया था. कबीर खान और सलमान खान बजरंगी भाईजान, ट्यूबलाइट, एक था टाइगर जैसी हिट फिल्मों में साथ काम कर चुके हैं. इसलिए पहले सलमान का नाम लगभग तय माना जा रहा था. बता दें, 1983 में भारत ने लार्ड्स के मैदान पर वेस्टइंडीज को हराकर पहली बार क्रिकेट वर्ल्ड कप जीता था. 1983 वर्ल्ड कप भारतीय क्रिकेट का सबसे शानदार पल है, इस यादगार पल को सिल्वर स्क्रीन पर देखने के लिए  लोग उत्साहित होंगे.

वैसे दीपिका और रणवीर जल्द ही संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती में भी नजर आएंगे. इस फिल्म में उनके साथ शाहिद कपूर भी होंगे. फिल्म दिसंबर 2017 में रिलीज होगी.