Vodafone ने फिर से एक बार जियो से मुकाबले के बीच 1GB डेटा प्रतिदिन, अनलिमिटेड लोकल और STD कॉल और रोमिंग में आउटगोइंग वाले दो नए प्लान चुनिंदा ग्राहकों के लिए उतारा है. इन प्लान्स का मुकाबला जियो के 399 रुपये और 459 रुपये वाले से रहेगा. वोडाफोन के ये प्लान्स प्री-पेड ग्राहकों के लिए पेश किया गया है.

वोडाफोन ने 509 रुपये वाला प्लान पेश किया है, इसमें ग्राहकों को 84 दिनों के लिए हर दिन 1GB डेटा मिलेगा. साथ ही अनलिमिटेड लोकल और STD कॉल, रोमिंग पर आउटगोइंग कॉल और प्रतिदिन 100 SMS मिलेगा. हालांकि ग्राहकों को हर दिन कॉल में 250 मिनट और हर हफ्ते 1000 मिनट मिनट की बाध्यता जरुर रहेगी.

इसी तरह अगर कंपनी के 458 रुपये वाले प्लान की बात करें तो इसकी वैलिडिटी 70 दिनों की है. इसमें हर दिन 1GB के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग मिलेगी. साथ ही फ्री रोमिंग कॉल और 100SMS भी. इसमें कॉल की लिमिट 509 रुपये वाले प्लान की तरह ही रहेगी. ध्यान रहे ये प्लान देशभर के सभी सर्किल के लागू होगा लेकिन केवल चुनिंदा ग्राहकों को ही इसका फायदा मिल रहा है.

ग्राहक इस ऑफर का फायदा उठाने के लिए वोडाफोन ऐप में चेक कर सकते हैं. इससे पहले Vodafone ने कॉलिंग और डेटा के फायदे के साथ छोटा चैंपियन नाम से एक नया प्री-पेड रिचार्ज पैक पेश किया था. इसकी कीमत 38 रुपये रखी गई है. इस नए रिचार्ज पैक की वैलिडिटी 28 दिनों की है. इसमें ग्राहकों को 100 मिनट लोकल और STD कॉलिंग दिया जाएगा और 100MB डेटा भी. ग्राहक इसे ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीकों से ही रिचार्ज कर सकते हैं.

इसमें एक शर्त ये रखी गई है कि जहां एक तरफ सारे सर्किल में ये ऑफर 100MB का डेटा का रहेगा, वहीं दूसरी तरफ वोडाफोन के मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़, बिहार और झारखंड, और आंध्रप्रदेश और तेलंगाना सर्किल के ग्राहकों को 200MB डेटा मिलेगा. हालांकि इन जगहों को 2G स्पीड ही मिलेगी, जबकि बाकी सर्किल के ग्राहकों को 3G/4G दिया जाएगा.

News Source – Aaj Tak