यूपी में कानून-व्यवस्था कितनी लचर है, इसकी एक और मिसाल उस वक्त देखने को मिली जब बदमाशों ने दिल्ली से कल देर शाम एक युवती को अगवा किया और फिर उसे उठाकर ग्रेटर नोएडा ले आए. इस दौरान चलती कार में बदमाशों ने युवती के साथ गैंगरेप किया. सुबह वे युवती को एक सड़क पर फेंक कर फरार हो गए.

मामला बुधवार की रात का है. राजधानी दिल्ली एक बार फिर शर्मसार हुई और यूपी की कानून व्यवस्था पर फिर एक दाग लग गया. एक महिला को लिफ्ट देकर दरिंदों ने ऐसी घिनौनी हरकत की कि किसी पर भरोसा ही नहीं रह गया. दिल्ली के रोहिणी की 29 साल की महिला घर लौटने के लिए ग्रीन पार्क में बस का इंतजार कर रही थी.

तभी एक कार महिला के पास आकर रुकी और कार वाले ने उसे लिफ्ट का ऑफर दिया. महिला कार में सवार हो गई. इसी बीच धौलाकुआं के पास कार ड्राइवर ने अपने एक साथी को भी गाड़ी में बैठा लिया और फिर वो अपने शैतान वाले रूप में आ गया.

अपने दोस्त के साथ मिलकर ड्राइवर ने महिला को पिस्टल दिखाकर बंधक बनाया और फिर गाड़ी को ग्रेटर नोएडा ले जाकर सुनसान इलाके में महिला के साथ दोनों ने सामूहिक बलात्कार किया. चलती कार में भी महिला के साथ दरिंदगी की गई.

इसके बाद उन दोनों दरिंदों ने गुरुवार सुबह करीब 5 बजे महिला का फोन, गहने और पैसे लूट कर उसे ग्रेटर नोएडा की एक सुनसान सड़क पर फेंक दिया और वहां से फरार हो गए. सड़क पर बदहाल पड़ी पीड़ित महिला ने किसी तरह से घर वालों को खबर की और फिर परिवारवालों के साथ हौजखास थाने जाकर मामला दर्ज कराया.

एक स्थानीय पुलिस अधिकारी के मुताबिक पूरे मामले की जांच की जा रही है. वारदात की जगह के आसपास के इलाकों के लगे सीसीटीटी कैमरों की फुटेज खंगाली जा सकती है. ताकि आरोपियों की पहचान हो सके. उन्हें कानून की जद में लाया जा सके. पुलिस महिला का मेडिकल कराने के बाद आरोपियों की तलाश में जुटी है.

News Source – Aaj Tak