मारुति सुजुकी का मौजूदा Swift भारत में सबसे लोकप्रिय कारों में से एक है. अब अपडेटेड मॉडल है जिसे 2018 ऑटो एक्सपो में पेश किया जाएगा. लेकिन इससे पहले ही देश की इस बड़ी कार कंपनी ने गुप्त रूप से स्विफ्ट हैचबैक का एक लिमिटेड एडिशन लॉन्च कर दिया है.

Swift स्पेशल एडिशन  के पेट्रोल वर्जन की एक्स शो-रूम कीमत 5.45 लाख रुपये और डीजल वर्जन की कीमत 6.34 लाख रुपये रखी गई है. इस हैचबैक में मौजूदा मॉडल के मुकाबले फीचर्स और कॉस्मेटिक अपग्रेडेशन दिया गया है. मारुति ने स्‍वि‍फ्ट लि‍मि‍टेड एडि‍शन में बलेनो, इग्‍नि‍स और एस-क्रॉस में लगे टचस्‍क्रीन इंफोसि‍स्‍टम को दिया है, जोकी ऐपल कारप्‍ले और एंड्रॉयड ऑटो के साथ ब्‍ल्‍यूटुथ कनेक्‍टि‍वि‍टी वाल फीचर सपोर्ट करता है.

लि‍मि‍टेड एडि‍शन को बेस मॉडल Lxi/LDi और मि‍ड लेवल VXi और VDi वैरि‍एंट के बीच रखा गया है. कंपनी की ओर से दि‍ए गए ऐड में एक्‍स्‍ट्रा बेस के साथ स्‍पि‍कर और कारपेट मैट्स के तौर पर नए फीचर्स शामिल किए गए हैं. Swift के नए अवतार में ग्राहकों को बोनट, दरवाजों और छत पर डेकल्स देखने को मिलेंगे. जबकि कैबिन को सीट और स्टीयरिंल व्हील के साथ मैच करते हुए तैयार किया गया है.

इसमें 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.3 लीटर डीजल इंजन लगा है. इसका पेट्रोल इंजन करीब 83Bhp का पावरऔर 115Nm टॉर्क जेनरेट करता है, वहीं इसका डीजल इंजन 74Bhp पावर और 190Nm टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है. स्‍वि‍फ्ट 5 स्‍पीड मैनुअल गि‍यर के साथ उपलब्‍ध है.

News Source – Aaj Tak