whatsapp report24x7.in

यदि आप ट्रेन का सफर कर रहे हैं और आपको उसकी जानकारी लेना है तो आप 139 पर कॉल करते हैं। एनटीईएस साइट भी देखी जा सकती है। हालांकि इसमें अपडेशन इतनी जल्दी नहीं हो पाता है। लेकिन अब आप व्हाट्‍सएप से भी ट्रेन की स्थिति का पता लगा सकते हैं। व्हाट्‍सएप पर केवल ट्रेन का नंबर डालना होगा जिसके कुछ ही देर में ट्रेन से जुड़ी जानकारी मिल जाएगी।

अपने स्मार्टफोन पर 7349389104 नंबर को ट्रेन लाइव स्टेशन के नाम से सेव करें। अब किसी भी ट्रेन का नंबर उससे सेंड कर दें। कुछ ही देर में ट्रेन के स्टैटस की जानकारी आपके मोबाइल स्क्रीन पर होगी। उदाहरण के तौर पर 12987 सियालदह-अजमेर एक्सप्रेस के बारे में जानकारी लेनी हो तो ट्रेन का नंबर भेजें। कुछ देर बाद आपको अपडेट आ जाएगा। रेलवे ने तत्काल इस सेवा को लागू कर दिया है।
राजधानी व शताब्दी एक्सप्रेस के यात्रियों के लिए मोबाइल पर एसएमएस भेजकर ट्रेन के लेट होने की जानकारी उपलब्ध कराने की व्यवस्था इसी माह से शुरू हुई है। 23 जोड़ी राजधानी व 26 जोड़ी शताब्दी एक्सप्रेस के यात्रियों को यह खास सुविधा दी जा रही है। हालांकि वॉट्सएप पर इन ट्रेनों के यात्री भी अगर चाहें तो अपडेट ले सकते हैं।