whatsapp_video_report24x7.in

व्हाट्सऐप और फेसबुक दोनों ही प्लेटफॉर्म पर आए दिन नए फीचर्स मिलते हैं. हाल ही में व्हाट्सऐप पर रिकॉल यानी भेजे गए मैसेज डिलीट करने का ऑप्शन दिया गया था. अब एक नया अपडेट आया है जो काफी बेहतरीन है, खास उन लोगों के लिए जो व्हाट्सऐप पर वीडियोज भेजते हैं या देखते हैं.

नया अपडेट दरअसल Picture-in-picture मोड है जिसके तहत व्हाट्सऐप चैट में ही यूट्यूब के वीडियोज प्ले कर सकेंगे. इससे पहले यूट्यूब लिंक पर क्लिक करके यूट्यूब तक रिडायरेक्ट होना पड़ता था. अपडेट के बाद सिर्फ क्लिक करते ही वो यूट्यूब वीडियो उसी चैट में प्ले होगा.

WhatsApp के वर्जन 2.17.81 में नए अपडेट की जानकारी लिखी है. नए फीचर्स के बारे में इसमें लिखा है, ‘जब आपको व्हाट्सऐप पर यूट्यूब की लिंक मिलती है, अब आप व्हाट्सऐप पर ही इसे प्ले कर सकते हैं. Picture-in-picture के जरिए आप किसी दूसरे चैट में नेविगेट करते वक्त भी लगातार वीडियो देख सकते हैं’

यह फीचर दरअसल मल्टी टास्किंग का है. उदाहरण के तौर पर व्हाट्सऐप पर यूट्यूब वीडियो देख रहे हैं और किसी दूसरे चैट में जाना है तो वो वीडियो बंद नहीं होगा और आप उसे देखते रह सकते हैं.

यह अपडेट iOS यूजर्स के लिए उपलब्ध है और ऐप स्टोर से व्हाट्सऐप अपडेट कर सकते हैं. अपडेट करने पर दो नए फीचर्स मिलंगे जिनमें से एक ये यूट्यूब वीडियो वाला है, जबकि दूसरा ऑडियो रिकॉर्डिंग का है यानी ऑडियो रिकॉर्डिंग को पहले से आसान किया गया है.

यह नया फीचर एंड्रॉयड यूजर्स को कब दिया जाएगा इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है.