crime newsbiryanai

 

लखनऊ। कानपुर के बिल्हौर में गुरुवार को बाइक पर सवार होकर आए बदमाशों ने पत्रकार नवीन गुप्ता की गोली मारकर की हत्या कर दी।

 

मिली जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के कानपुर में थाना बिल्हौर के अंतर्गत नवीन गुप्ता एक समाचार पत्र के लिए बिल्हौर से समाचार संकलन का काम करते थे। देर शाम को नगर पालिका परिषद कार्यालय के पास स्थित अपनी दुकान पर बैठे थे। वह लघुशंका करने रेलवे लाइन के पास निकले थे की कुछ दूरी पर हत्या के इरादे से बैठे हमलावरों ने ताबड़तोड़ गोलियां चलानी शुरू कर दीं।
पत्रकार के सिर और सीने में चार गोलियां दागी गईं। जिससे पत्रकार वहीं गिर गए। गोलियों की आवाज सुन भाई नितिन ट्रैक किनारे पहुंचे तो पत्रकार नवीन लहूलुहान हालत में पड़े थे। भाई व वहां पर मौजूद अन्य लोगों ने तुरंत पत्रकार नवीन को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया लेकिन तब तक पत्रकार की सांसे थम चुकी थी।
घटना की जानकारी होने पर कानपुर डीएम, एसएसपी, एसडीएम मौके पर पहुंचे और तत्काल कार्रवाई करने की बात कही। पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को हिरासत में ले लिया है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) जय प्रकाश ने बताया कि नवीन गुप्ता (35) जब सड़क किनारे स्थित सार्वजनिक शौचालय से निकल रहा था, तभी बदमाशों ने उस पर हमला कर दिया। अस्पताल ले जाते समय रास्ते में नवीन की मौत हो गई।