दिल्ली में एक महिला प्रोफेसर के साथ छेड़छाड़ और स्नेचिंग किए जाने का मामला सामने आया है. यह घटना दिल्ली का दिल कहे जाने वाले कनॉट प्लेस की है. जहां महिला अपने ऑफिस की छत पर मौजूद थी और फोन पर किसी से बात कर रही थी. तभी एक नकाबपोश शख्स वहां आया और महिला के साथ छेड़छाड़ करने लगा.

घटना गुरुवार की दोपहर करीब 1:30 बजे की है. पीड़ित महिला के मुताबिक उस वक्त उनका ब्रेक था. वह अपने ऑफिस की छर पर जा रही थी. तभी उसे लगा कि कोई उसका पीछा कर रहा है. उसने पलट कर देखा तो करीब 20 वर्षीय एक युवक उसके पीछे आ रहा था. महिला छत पर आ गई. वह फोन पर बात कर रही थी. वह शख्स भी उसे दूर से खड़ा होकर घूर रहा था.

फिर वह महिला के करीब आ गया. उसे पीछे आते देख महिला ने बात खत्म की और उससे पूछा कि क्या कोई दिक्कत है. इस पर उस नकाबपोश शख्स ने महिला से कहा कि वह अपनी जगह पर खड़ी रहे, वहां से हिले नहीं. फिर आरोपी महिला के सीने की तरफ घूरने लगा और अचानक उसने अपनी पेंट की ज़िप खोली और प्राइवेट पार्ट बाहर निकाल कर हस्तमैथुन करने लगा.

यह देख महिला ने भागने की कोशिश की तो उस शख्स ने उसका रास्ता रोक लिया. इस दौरान महिला ने 100 नंबर पर कॉल भी करनी चाही. लेकिन वह ऐसा नहीं कर सकी. उसने एक बार फिर छत से नीचे भागने की कोशिश की और आरोपी को धक्का दिया, आरोपी पलटकर आया और महिला का फोन छीन कर दूसरी छत पर कूदकर भाग गया.

इस दौरान महिला की आवाज सुनकर कुछ लोग छत पर आ गए. लेकिन तब तक आरोपी वहां से फरार हो चुका था. वहां लगे एक सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में आरोपी महिला के पीछे आता हुआ दिखाई दे रहा है. इस घटना से महिला काफी सहमी हुई है.

महिला की शिकायत पर कनॉट प्लेस थाना पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 354, 342, 356 और 379 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है. शुक्रवार को पीड़िता ने सीआरपीसी की धारा 164 के तहत मजिस्ट्रेट के समक्ष अपने बयान दर्ज करा दिए हैं. अब पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है.