congress
गुजरात में सियासी घमासान मचा हुआ है. आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मणिशंकर अय्यर के बयान के जरिए कांग्रेस पर हमला बोला. पीएम ने कहा कि औरंगजेब राज कांग्रेस को मुबारक.

अहमदाबाद: कांग्रेस ने गुजरात चुनाव के लिए घोषणापत्र जारी कर दिया है. घोषणापत्र में कांग्रेस ने कई लोकलुभावन वादे किए हैं. घोषणापत्र जारी करते समय कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी, कांग्रेस के गुजरात चुनाव प्रभारी अशोक गहलोत, प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला मौजूद रहे.

 

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी ने कहा, ”काफी सोच समझ कर हमने घोषणापत्र तैयार किया है. ये गुजरात की जनता का घोषणापत्र है. गुजरात की जनता सैम पित्रौदा और मधुसूदन मिस्त्री ने तैयार किया है.”

 

भरत सिंह सोलंकी ने कहा, ”विकास की अंधी दौड़ नहीं होनी चाहिए, गुजरात के लोगों को पता है कि खुद का विकास कैसे करना है. गुजरात के लोग काफी बुद्धिमान हैं.”

 

घोषणापत्र में कांग्रेस ने किसानों की कर्जमाफी का वादा किया है. किसानों को 16 घंटे बिजली देने का वादा भी किया है. इसके साथ ही पेट्रोल-डीजल के दामों में 10 रु तक की कटौती के वादे को भी शामिल किया गया है. कांग्रेस ने फिक्स पे कर्मियों को समान काम समान वेतन लाभ देने का वादा भी किया है.

 

कांग्रेस ने पाटीदारों से किया वादा निभाया है. घोषणापत्र में पाटीदारो और सवर्णो को इबीसी और आरक्षण के लाभ का वादा किया गया है. घोषणापत्र के मुताबिक 49% आरक्षण में बदलाव के बगैर आरक्षण दिया जाएगा. कांग्रेस ने पांच साल में 25 लाख आवास बनाने का वादा भी किया है.