videsh

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मामला अमेरिका के एक स्कूल का है जहां 6 साल के एक मुस्लिम छात्र मोहम्मद सुलेमान के ‘अल्लाह’ और ‘बम’ बोलते ही टीचर डर गयी और छात्र को आतंकी समझ पुलिस बुला लिया.

नई दिल्ली: स्कूलों में छात्र  हजारों शब्द बोलते हैं, लेकिन क्या आप सोच सकते हैं कि किसी छात्र के एक शब्द बोलने पर पुलिस को बुलाने की जरूरत पड़ सकती है. लेकिन असल में ऐसा मामला पेश आया है. हुआ कुछ यूं कि छात्र की जबान से एक शब्द निकला और टीचर ने पुलिस को बुला लिया.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ये मामला अमेरिका के एक स्कूल का है, जहां 6 साल के एक मुस्लिम छात्र मोहम्मद सुलेमान के ‘अल्लाह’ और ‘बम’ बोलते ही टीचर डर गईं और छात्र को आतंकी समझकर पुलिस बुला लिया.

छात्र के पिता का कहना है कि मोहम्मद सुलेमान का जन्म डाउन सिंड्रोम के साथ हुआ था, डाउन सिंड्रोम एक ऐसी बीमारी होती है जिसमें इंसान का दिमाग काफी धीमी गति से विकास करता है. उन्होंने कहा कि उनके बेटे को पढ़ाने वाले रेगुलर टीचर ने स्कूल छोड़ दिया था, उनकी जगह आये नए अस्थाई टीचर बच्चे को समझ नहीं पाईं इसलिए ऐसी घटना सामने आई.

यह घटना ह्यूस्टन के पर्ललैंड स्थित एक प्राइमरी स्कूल की है. पर्ललैंड पुलिस के अनुसार मामले की जांच पूरी हो गई है और इसमें आगे किसी कार्रवाई की जरूरत नहीं है.