akabar

अमेरिका के शिकागो में पार्किंग विवाद के बाद हुई बहस में एक भारतीय को गोली मारने का मामला सामने आया है. हैदराबाद के रहने वाले मोहम्मद अकबर शिकागो में पढ़ने वाले एक भारतीय हैं, जो उच्च शिक्षा के लिए यहां पढ़ने आए हैं. गोली लगने के बाद अकबर को यहां के एक निजी अस्पताल में गंभीर हालत में भर्ती कराया गया है.

जानकारी के मुताबिक शनिवार सुबह हमलवारों ने अकबर को निशाना बनाया. शिकागो के पास अल्बेनी पार्क में पार्किंग को लेकर दोनों पक्षों के बीच तीखी बहस हुई थी, इसके बाद गोलियों की आवाज सुनाई देने पर स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और जख्मी हालत में अकबर को अस्पताल ले जाया गया. अकबर का इलाज किया जा रहा है और उनकी स्थिति गंभीर बताई जा रही है.

शिकागो पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है, लेकिन हमलवार अभी भी फरार हैं. अकबर का परिवार हैदराबाद के मल्लापुर इलाके में रहता है. परिजनों ने तेलंगाना सरकार और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मदद की गुहार लगाई है.

10 में 2 भारतीयों पर हमला

बीते 10 दिन के भीतक अमेरिका में भारतीय पर हमले की ये दूसरी घटना है. इससे पहले अमेरिका के मिसिसिपी राज्य में लूटपाट के दौरान 21 वर्षीय संदीप सिंह की उसके घर के सामने ही गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी. जालंधर के रहने वाले संदीप सिंह की हत्या पर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मामले की निप्षक्ष जांच कराने की मांग की थी. कुछ दिन पहले ही चार सशस्त्र लुटेरों ने एक अन्य भारतीय छात्र की भी हत्या कर दी थी.