greetings fb

फेसबुक लगातार अपने यूजर्स को नए फीचर्स देने के लिए कई कोशिशें करता रहता है. हाल ही में फेसबुक ने गेमिंग के शौकिनों के लिए अपने मैसेंजर में कुछ नए फीचर्स को शामिल करने की घोषणा की थी. इसी कड़ी में अब फेसबुक  ‘ग्रीटिंग्स’ फीचर की टेस्टिंग कर रहा है. इससे फेसबुक यूजर्स जल्द ही अपने फेसबुक फ्रेंड्स को अनोखे तरीके से बातचीत करने के लिए कई तरह के ‘ग्रीटिंग्स’ भेज सकेंगे.

आईएएनएस की खबर के मुताबिक, इस नए फीचर में पोक के अलावा विंक और हाई-फाइव जैसे कई विकल्प होंगे. ‘द नेशन’ की रिपोर्ट के अनुसार, इन विकल्पों का ब्रिटेन, थाईलैंड, आस्ट्रेलिया, कनाडा, कोलंबिया और फ्रांस में टेस्टिंग की जा रही है और इन्हें पोक की सालगिरह पर रिलीज किया गया है.

अपने मित्र की प्रोफाइल पर जाकर अगर आप ‘हैलो’ बटन को दबाते हैं तो उस बटन को दबाए रहने से नए विकल्प खुलकर आएंगे. वहीं, डेस्कटॉप पर केवल ‘हैलो’ बटन को ही दबाने से विकल्प नजर आएंगे. यह ठीक उसी प्रकार काम करेगा, जैसे किसी फोटो या स्टेटस पर लाइक करने के दौरान ‘रिएक्शन्स’ नजर आते हैं.

फेसबुक ने ‘हैलो’ बटन को जून में लॉन्च किया था और यह लोगों की प्रोफाइल के टॉप पर नजर आता है. अगर आपने गलती से किसी नए ऑप्शन को क्लिक कर दिया तो उसे अनडू कर आप वापस ले सकते हैं. इसके अलावा फेसबुक ने मैसेजिंग चैट ऐप में दोस्तों के साथ गेम खेलने के लिए एक नए प्लेटफार्म ‘इंस्टैंट गेम्स’ को लॉन्च करने के एक साल बाद, गेमर्स के लिए फेसबुक लाइव के माध्यम से लाइव स्ट्रीमिंग और वीडियो चैटिंग की सुविधा मुहैया कराने की घोषणा की है.