homeguard560_newsbiryani

बिहार में अपराध का ग्राफ किस कदर बढ़ चुका है और बदमाशों के हौसले किस कदर बुलंद है, ताजा घटना इसका सबूत है. सिवान में मंगलवार को अपराधियों ने एक होमगार्ड के जवान को गोली मारकर हत्या कर दी. सिवान पुलिस ने केस दर्ज कर हत्या की जांच शुरू कर दी है.

होमगार्ड के जवान का नाम बंशीधर दत्त है और शाम के वक्त अपनी ड्यूटी पूरी करके अपने गांव वापस जा रहा था जब गांव के बाहर घात लगाकर अपराधियों ने उस पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दी जिसमें उसकी मौत हो गई. घटना हुसैनगंज थाना के मड़कन गांव के बाहर घटी.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, होमगार्ड बंशीधर दत्त की ड्यूटी सीवान जेल में थी. वह अपनी ड्यूटी पूरी कर घर लौट रहा था. वह अपने गांव पहुंचने ही वाला था कि मोटरसाइकिल पर सवार तीन अपराधियों ने उसकी गोली मारकर हत्या कर दी. प्राप्त जानकारी के अनुसार अपराधियों ने बंशीधर दत्त गोलियां मारीं और मौके से फरार हो गए.

घटना के तुरंत बाद बंशीधर दत्त को सदर अस्पताल पहुंचाया गया जहां उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई. सूत्रों ने बताया कि पुलिस इस एंगल से भी इस हत्या की जांच कर रही है कि चूंकि मृतक होमगार्ड जेल में तैनात था, तो कहीं किसी कैदी के साथ किसी बात को लेकर कहासुनी तो नहीं हुई थी, जिसकी वजह से ही हत्याकांड को अंजाम दिया गया.

पुलिसकर्मी की हत्या ने एकबार फिर से नीतीश कुमार की सरकार के कानून व्यवस्था पर बड़ा सवाल खड़ा कर दिया है. अपराधियों की धर-पकड़ के लिए सिवान पुलिस ने जगह-जगह छापेमारी शुरू कर दी है.

News Source – Aaj Tak