jadhav

नई दिल्ली: पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. पाकिस्तान ने अब कुलभूषण जाधव का एक नया वीडियो रिलीज किया है. इस वीडियो में पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव से जबरन भारत के खिलाफ जहर उगलवाया है. हालांकि अभी वीडियो की पुष्टि नहीं हुई है.

 

पाकिस्तान की ये चाल उसकी बौखलाहट दिखाता है. दरअसल कुलभूषण जाधव के परिवार के साथ हुए बर्ताव का भारत ने व्यापक स्तर पर विरोध दर्ज कराया था. इसी के बाद से पाकिस्तान तिलमिलाया हुआ है.

 

वीडियो को लेकर भारत ने लगाई लताड़
भारतीय विदेश मंत्रालय ने जाधव के वीडियो को लेकर पाकिस्तान पर करारा पलटवार किया है. वीडियो में 47 वर्षीय भारतीय नागरिक जाधव भारत से पूछता है कि वह ‘‘झूठ’’ क्यों बोल रहा है कि उसने गुप्तचर एजेंसी के लिए काम नहीं किया. भारत ने पाकिस्तान को लताड़ लगाते हुए कहा कि उसने वीडियो में कुलभूषण जाधव के बयान ‘‘जबरन’’ डलवाए हैं. भारत ने कहा कि इस्लामाबाद की ऐसी करतूत का कोई विश्वसनीयता नहीं है.

 

वीडियो में क्या है?
कुलभूषण जाधव के इस तथाकथित वीडियो में वो कह रहे हैं, ”मेरी मां जब मुझसे मिली मेरी फिटनेस को देखकर बहुत खुश हुई, मुझे देखकर उन्होंने अच्छा महसूस किया. उन्होंने कहा कि वहां तुम्हारे बारे में बहुत कुछ बोला जा रहा है लेकिन मैने कहा, मम्मी कोई चिंता की बात नहीं… मैं यहां खुश हूं, यहां मेरी अच्छी तरह से देखभाल की जा रही है, इन लोगों ने मुझे टच नहीं किया, मुझे टॉर्चर नहीं किया जा रहा है.”

 

वीडियो में आगे वो कह रहे हैं, ”मैं यहा पर एक जरूरी बात कहना चाहता हूं कि भारतीय लोग, भारत की सरकार और इंडियन नेवी का मैं कमीशंड ऑफिसर हूं. जब मेरी मां और पत्नी इस्लामाबाद आए वे काफी डरे हुए दिख रहे थे. ऐसा लग रहा था जैसे उन्हें विमान में डरा-धमकाकर लाया गया हो, भारतीय राजदूत मेरी मां और मेरी पत्नी से चिल्लाकर बात कर रहे थे. उन्हें धमकाया गया जबकि उनके हाव भाव सकारात्मक थे.”

 

कुलभूषण की मां और पत्नी से पाक ने बेशर्मों की तरह बर्ताव किया
कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी से पाकिस्तान में क्रूर व्यवहार किया गया है. कुलभूषण जाधव से जब उनकी पत्नी और मां मिलकर बाहर निकली तो पाकिस्तानी मीडिया ने ‘कातिल की मां’ कह कर कुलभूषण की मां से सवाल पूछे.

 

इतना ही नहीं पाकिस्तान ने कुलभूषण की पत्नी की जूतियां जब्त कर ली. उनसे जासूसी का शक जताते हुए जूतियों को जांच के लिए भेजा. मुलाकात से पहले मंगलसूत्र, चूड़ियां फिर बिंदी और अब जूता कांड ने पाकिस्तान का चेहरा बेनकाब कर दिया.