बिहार बोर्ड इंटर एग्जाम:

बिहार बोर्ड इंटर एग्जाम

पटना  [जागरण टीम]। इंटर वार्षिक परीक्षा के पांचवे दिन शनिवार को प्रथम पाली (सुबह 9:45 से दोपहर 1:00 बजे) में केमिस्ट्री की परीक्षा होनी है लेकिन परीक्षा से एेन वक्त पहले आज भी लखीसराय में केमिस्ट्री का प्रश्न पत्र और उत्तर सोशल मीडिया पर वायरल होने से फिर से हड़कंप मच गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक इंटर परीक्षा के पांचवे दिन रसायन विज्ञान विषय की परीक्षा शुरू होने से पहले ही अधिकांश केंद्रों पर ऑब्जेक्टिव प्रश्न का हल किया हुआ उत्तर मोबाइल पर हुआ वायरल हो गया है। परीक्षा शुरू होने के बाद परीक्षार्थियों का केंद्र पर आना जारी है। कुछ परीक्षार्थी चोरी छिपे चिट पुर्जी भी तैयार करते कैमरे में कैद हो गए।
आज की परीक्षा में शामिल होने के लिए 6,99,324 परीक्षार्थियों को प्रवेश पत्र जारी किया गया है। दूसरी पाली (सुबह 1:45 से दोपहर 5:00 बजे) में कला संकाय के 1,86,045 विद्यार्थी राजनीति विज्ञान की परीक्षा में शामिल होंगे। वोकेशनल ट्रेड टू की परीक्षा में शामिल होने के लिए 839 परीक्षार्थियों को प्रवेश पत्र जारी किया गया है।
परीक्षा के लिए सूबे के विभिन्न केंद्रों पर परीक्षार्थी पहुंच चुके हैं और परीक्षा शुरू हो चुकी है। अब वायरल प्रश्नपपत्र का मिलान परीक्षा खत्म होने के बाद किया जाएगा तभी पता चलेगा कि वायरल प्रश्नपत्र सही है या नहीं। बता दें कि इससे पहले कि इससे पहले परीक्षा के तीसरे दिन फीजिक्स का प्रश्नपत्र भी वायरल हुआ था और पहले दिन जीव विज्ञान का  प्रश्नपत्र भी वायरल हुआ था जिसके बाद प्रश्नपत्र का पैटर्न बदलकर परीक्षा ली जा रही है।