व्हाट्सएप का पेमेंट फीचर :व्हाट्सएप का पेमेंट फीचर

नई दिल्लीः मेसेजिंग एप व्हाट्सएप का पेमेंट फीचर आने से पहले ही विवादों में घिर गया है। पेटीएम के संस्थापक विजय शेखर शर्मा ने व्हाट्सएप पर कई आरोप लगाए हैं। वॉट्सएप भारत में अपने प्लेटफॉर्म के माध्यम से पेमेंट करने की सुविधा दे रहा है। देश में वॉट्सएप के 20 करोड़ से अधिक उपयोगकर्ता है और इसके लिए यह सबसे बड़ा बाजार है।

लगाया यह आरोप
शर्मा ने आरोप लगाया है कि वॉट्सएप के यूपीआई पेमेंट प्लेटफॉर्म में ग्राहकों की सुरक्षा खतरे में हैं और यह सरकारी दिशा निर्देशों के खिलाफ है। उन्होंने कहा कि वह व्हाट्सएप के पेमेंट फीचर के खिलाफ एनपीसीआई में याचिका दायर करेंगे। शर्मा ने कहा कि व्हाट्सएप से पैसे भेजने के लिए लॉग-इन और आधार कार्ड की अनिवार्यता नहीं की गई है। उन्होंने आरोप लगाया कि व्हाट्सएप ने अपनी जरूरत के हिसाब से नियमों में फेरबदल किया है।

पेटीएम को होगा बड़ा नुकसान
गौरतलब है कि मौजूदा समय में भारत में 20 करोड़ व्हाट्सएप उपयोगकर्ता हैं। ऐसे में व्हाट्सएप का नया फीचर आने के बाद पेटीएम को बड़ा नुकसान हो सकता है। शर्मा ने कहा कि फेसबुक हमारे पेमेंट सिस्टम में सेंध लगाने की कोशिश कर रहा है। वहीं एनसीपीआई के जुड़े कुछ लोगों का कहना है कि यह फीचर मार्च के अंत तक आएगा और उस वक्त इसमें सभी फीचर होंगे।