श्रीदेवी का शव दुबई से आज अनिल अंबानी के प्राईवेट प्लेन से मुंबई लाया जाएगा. श्रीदेवी की आखिरी विदाई से जुड़ी छोटी-बड़ी खबर के लिए आप एबीपी न्यूज़ के साथ बने रहें.

श्रीदेवी का शव

LIVE UPDATES:

06.52 PM: आज भारत नहीं आ पाएगा श्रीदेवी का पार्थिव शरीर

06.38 PM: दुबई के अल जुमेरा होटल में पुलिस की कई गाड़िया मौजूद हैं. श्रीदेवी के कमरे में जांच की जा रही है. पुलिस ने कॉरिडोर सहित, कमरे के बाहर लॉबी के सीसीटीवी को अपने कब्जे में लिया. पुलिस श्रीदेवी के कमरे में दोपहर के वक़्त पानी पहुचाने और हाउस कीपिंग स्टाफ से पूछताछ कर रही है.

06.34 PM: सूत्रों के मुताबिक श्रीदेवी के पार्थिव शरीर का आज भारत आने की उम्मीद कम है. दुबई पुलिस सरकारी वकील के क्लीयरेंस का इंतजार कर रही है. इसके बाद ही शव भारत लाने के निर्देश दिए जाएंगे.

05:51 PM: अब सूत्रों के हवाले से ये खबर सामने आ रही है कि दुबई पुलिस ने बोनी कपूर से बात की है. दुबई पुलिस अब इसी क्रम में श्रीदेवी के पति का बयान भी दर्ज करेगी.

05:41 PM: अब एक और बड़ी खबर सामने आ रही है कि दुबई पुलिस श्रीदेवी के फोन कॉल डिटेल्स खंगालने की तैयारी में है. पुलिस अभी तक श्रीदेवी की मौत किस प्रकार हुई ये घटनाक्रम अभी तक सामने नहीं आ पाया है.

05:33 PM: न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक रात 8:30 बजे तक सारी औपचारिकताएं पूरी कर ली जाएंगी और करीब रात 9 बजे तक उनके पार्थिव शरीर को दुबई से रवाना कर दिया जाएगा. उम्मीद जताई जा रही है कि सोमवार देर रात तक उनकी बॉडी भारत आ जाएगी.

05:08 PM: गल्फ न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक दुबई पुलिस श्रीदेवी की मौत किस प्रकार हुई, वो किन हालातों में बाथटब में गिर गईं कि वो फिर संभल ही नहीं पाई? दुबई पुलिस इन सब कड़ियों को जोड़ना चाहती है और इसकी जांच करना चाहती है.

04:54 PM : फॉरेंसिक रिपोर्ट आने के बाद अब श्रीदेवी के पार्थिव शरीर को शवलेप के लिए रिलीज कर दिया गया है.

04:37 PM: गल्फ न्यूज के हवाले से कहा गया है कि श्रीदेवी के शरीर में शराब के अंश भी मिले हैं. रिपोर्ट में ये भी साफतौर पर कहा गया है कि उनकी मौत हार्टअटैक या फिर हार्टफेल से नहीं हुई है बल्कि उनकी मौत बाथटब में डूबने से उनकी मौत हुई थी.

04:34 PM: एबीपी न्यूज के पास श्रीदेवी का डेथ सर्टिफिकेट मौजूद है जिसमें साफतौर पर लिखा हुआ है कि श्रीदेवी की मौत अकस्मात डूबने से हुई है. आपको बता दें कि डेथ सर्टीफिकेट जारी होने के बाद पहले उनका पास्पोर्ट कैंसल किया जाएगा और उसके बाद उन्हें डेथ सर्टिफिकेट जारी किया जाता है. इसके बाद उनके परिवार को NOC दी जाएगी जिसके बाद श्रीदेवी के मृत शरीर को भारत लाया जा सकेगा.

04:25 PM: पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक श्रीदेवी की मौत बाथटब में डूबने के कारण हुई है. रिपोर्ट में दावा किया गया है कि चक्कर आने के बाद बाथटब में गिरी थी श्रीदेवी.

04:08 PM: श्रीदेवी की फोरेंसिक रिपोर्ट परिजनों और दूतावास को सौंपी जा चुकी है, श्रीदेवी के पार्थिव शरीर को भारत लाने की तैयारी भी शुरू की जा रही है. श्रीदेवी का पार्थिव शरीर आज आज देर रात तक भारत पहुंचने की उम्मीद हैं.

03:25 PM:  दुबई से श्रीदेवी का शव मुंबई लाने में अभी और वक्त लगेगा, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट मिलने के 8 घंटे बाद पार्थिव शरीर मुंबई पहुंचेगा

02:15 PM: दुबई की वेबसाइट खलीज टाइम्स के मुताबिक श्रीदेवी का दोबारा पोस्टमार्टम नहीं किया जाएगा

02:10 PM: पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई, सूत्रों के मुताबिक श्रीदेवी के शरीर में जहर का अंश नहीं मिला है और मौत हार्ट अटैक से हुई

01:06 PM: एबीपी न्यूज़ को बड़ी जानकारी मिली है कि बोनी कपूर 21 फरवरी को मुंबई में मनमोहन शेट्टी के जन्मदिन में शामिल होने के लिए आए थे और 24 फरवरी को वापस दुबई चले गए थे.

12:50 PM: इस वक्त की बड़ी खबर यह है कि शायद आज भी श्रीदेवी का शव भारत नहीं पहुंच पाएगा. क्योंकि दुबई में दफ्तर दोपहर साढ़े चार बजे तक ही खुलेंगे. श्रीदेवी की अभी तक पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं आई है.

11: 45 AM: दुबई में पुलिस और पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों के बीच बैठक चल रही है. बैठक के बाद ही डेथ सर्टिफिकेट जारी किया जा सकता है. उसी के बाद शव को एयरपोर्ट लाया जाएगा.

11: 10 AM: दुबई से दोपहर 1 से 2 बजे के बीच शव मुंबई रवाना किया जा सकता है. एक घंटे में डेथ सर्टिफिकेट जारी किया जा सकता है. भारतीय दूतावास के अधिकारी शव को मुंबई भिजवाने की प्रक्रिया में जुटे हुए हैं.

10: 45 AM: दुबई में श्रीदेवी के खून और अंगों की जांच की रिपोर्ट आना अभी बाकी है. इसलिए उनके पार्थिव शरीर को मुंबई में आने में देरी हो रही है.

10: 40 AM: ऐसा बताया जा रहा है कि श्रीदेवी का पार्थिव शरीर सबसे पहले लोखंडवाला के बंगले पर लाया जाएगा, जहां पर घर में अंतिम क्रियाएं की जाएंगी.

10: 30 AM: दैनिक भास्कर की खबर के मुताबिक, पति और बेटी के मुंबई लौटने के बाद श्रीदेवी दुबई के होटल के कमरे में अकेली थीं. निधन से पहले 48 घंटे तक बाहर भी नहीं निकलीं. दुबई पुलिस ने होटल का पूरा फ्लोर सील कर दिया है, ताकि जरूरी हो तो जांच की जा सके.

10: 06 AM: श्रीदेवी का पार्थिव शरीर दुबई से लाने की प्रक्रिया चल रही है. मुंबई में उस बंगले में तैयारी की जा रही है जहां पर उनका पार्थिव शरीर अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा. वर्सोवा में बोनी कपूर के भाग्य बंगला में तैयारियां की गई हैं.

10: 04 AM: दुबई में अभी तक श्रीदेवी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं है. इस मामले में यूएई में भारतीय राजदूत दुबई के संपर्क में हैं.

09: 06 AM: खबर मिल रही है कि श्रीदेवी का पार्थिव शरीर दोपहर बाद दुबई से मुंबई लाया जाएगा. उनकी आखिरी झलक पाने के लिए उनके घर के बाहर लोगों का तांता लगा हुआ है. इस दौरान सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम किए गए हैं.

09: 05 AM: बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर ने कहा, ”श्रीदेवी हमारी यादों में हमेशा रहेंगी. उनके बारे में इस तरह बोलना भी बुरा लग रहा है कि वह अब नहीं रहीं. हमने देश का एक बड़ा सितारा खोया है. अभी भी मैं इसपर विश्वास नहीं कर पा रहा हूं.”

09.01 AM: श्रीदेवी का पार्थिव शरीर मुंबई के वर्सोवा में श्रीदेवी के बंगले पर अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा, जिसके चलते श्रीदेवी के बंगले के बाहर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं.

09.00 AM: उद्योगपति और श्रीदेवी के मित्र रहे अनिल अंबानी का चार्टर्ड प्लेन दुबई में है और उसी से श्रीदेवी का पार्थिव शरीर लाया जाएगा. दुबई में रविवार देर शाम श्रीदेवी का पोस्टमार्टम पूरा हो गया है.