MPPEB, MP Vyapam Recruitment 2018: मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (VYAPAM) ने भर्ती की नई अधिसूचना जारी की है। बोर्ड ग्रुप-2 सब ग्रुप-3 के अन्‍तर्गत मध्य प्रदेश शासन के विभिन्न विभागों / कार्यालयो में जूनियर सप्लाई ऑफिसर, फिशरी इंस्पेक्टर और अन्‍य समकक्ष पदों पर भर्ती करेगा।

MPPEB, MP Vyapam Recruitment 2018: मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (VYAPAM) ने भर्ती की नई अधिसूचना जारी की है। बोर्ड ग्रुप-2 सब ग्रुप-3 के अन्‍तर्गत मध्य प्रदेश शासन के विभिन्न विभागों / कार्यालयो में जूनियर सप्लाई ऑफिसर, फिशरी इंस्पेक्टर और अन्‍य समकक्ष पदों पर भर्ती करेगा। कुल 219 पदों पर भर्ती होगी। आवेदन करने की अंतिम तिथि 13 मार्च 2018 है। जूनियर सप्लाई ऑफिसर के 143 पदों पर नियुक्ति होगी। चयनित उम्मीदवारों को 11170-91300 रुपये का पे-स्केल मिलेगा। वहीं फिशरी इंस्पेक्टर के 75 पदों पर भर्ती होगी और चयनित उम्मीदवारों का पे-स्केल 5200-20200 रुपये होगा और साथ में 2800 रुपये का ग्रेड पे भी दिया जाएगा। इसके अलावा लैब असिस्टेंट के 1 पद पर भर्ती होनी है। चलिए अब जानते हैं आवेदन करने के लिए अनिवार्य शैक्षणिक योग्यताओं के बारे में। जूनियर सप्लाई ऑफिसर के लिए उम्मीदवार का फिजिक्स ग्रेजुएट या इंजीनियरिंग डिग्री धारक होना अनिवार्य है। फिशरी इंस्पेक्टर के लिए बायोलॉजी या फिर फिशरी साइन्स में डिग्री होना अनिवार्य है। वहीं लैब असिस्टेंट के लिए केमेस्ट्री/बॉटनी में B.Sc.

आवेदन सिर्फ वही उम्मीदवार कर सकते हैं जिनकी उम्र 18 से 40 साल के बीच है। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के जरिए होगा। आवेदन करने के लिए जनरल श्रेणी के उम्मीदवारों को 500 रुपये का शुल्क भरना होगा। वहीं SC/ST और OBC उम्मीदवारों के लिए यह रकम 250 रुपये होगी। शुल्क आप नेट बैंकिंग / क्रेडिट कार्ड / डेबिट कार्ड के जरिए भर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन आप peb.mponline.gov.in पर कर सकते हैं।

ऐसे करें आवेदन
वेबसाइट peb.mponline.gov.in पर लॉगइन करें। होम पेज पर “समूह-2 उप समूह-3 के अन्‍तर्गत मध्य प्रदेश शासन के विभिन्न विभागों / कार्यालयो में कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी, मत्‍स्‍य निरीक्षक एवं अन्‍य समकक्ष पदो हेतु संयुक्‍त भर्ती परीक्षा-2018” के ‘आवेदन करे’ टैब पर क्लिक करें। सभी महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश ध्यान से पढ़ें। इसके बाद ‘Continue’ बटन पर क्लिक करें। अगर रजिस्टर्ड यूजर हैं तो सामान्य पंजीकरण क्रमांक और जन्म तिथि डालकर लॉगइन करें और आवेदन प्रक्रिया पूरी करें। वहीं रजिस्टर्ड यूजर नहीं हैं तो पहले प्रोफाइल रजिस्ट्रेशन कराएं।