अरबपति अंबानी के बेटे आकाश और श्लोका की मंगनी और पार्टी की खास तस्वीरें

गोवा में मंगनी की अंगूठी के साथ आकाश-श्लोका.

मुंबई देश के जानेमाने अरबों के मालिक उद्योगपति मुकेश अंबानी के बेटे की मंगनी गुलाबी-नीले हीरों के सौदागर रसल मेहता की बेटी के साथ गोवा में संपन्न हो गई. एक छोटी सी प्रायवेट पार्टी में अंबानी-रसल मेहता परिवार के चुनिंदा रिश्तेदारों की मौजूदगी में हुई मंगनी के बाद मुंबई में खास पार्टी दी गई.

गुलाबी-नीले हीरों के सौदागर रसलमेहता और मोना मेहता की छोटी बेटी श्लोका की मंगनी गोवा में भारत के बिलेनियर उद्योगपति मुकेश अंबानी-नीता अंबानी के सबसे बडे. बेटे केआकाश के साथ हुई है.मुकेश अंबानी को आकाश से छोटी दो जुडवा संतानें हैं जिनमें एक बेटी ईशा और एक बेटा अनंत है.इधर दुनियाभर में गुलाबी-नीले हीरों के मशहूर सौदागरों के रूप में जाने जाने वाले रसल मेहता की छोटी बेटी श्लोका और आकाश धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल मुंबई में  स्कूल में साथ ही पढते थे. अंबानी परिवार की गोवा पार्टी में केवल परिवार के लोग ही रहे इसमें किसी खास सेलिब्रिटी को भी नहीं बुलाया गया. अंगूठी की रस्म के बाद मुकेश अंबानी ने श्लोका- आकाश और परिवार के सब लोंगों को अपने हाथों से केक खिलाया.

श्लोका और आकाश
इधर मुंबई के सिद्धिविनायक मंदिर में मुकेश अंबानी परिवार नें पूरी श्रद्धा के साथ आमद दर्ज कराई और बप्पा से नये युगल के नये बंधन के लिये आशीर्वाद भी लिया. गोवा में मंगनी के बाद पूरे परिवार के साथ मुंबई के सिद्धिविनायक मंदिर में पहुंचे अंबानी परिवार के पूरे सदस्यों नेे मेहता परिवार के साथ हुई जुगलबंदी के लिये बप्पा की मोहर लगवाई. बताया जाता है कि नीता अंबानी श्लोका को जब से जानती हैं जब वह मात्र चार साल की थी. मुकेश अंबानी और उनके  दूसरे जुडवा बेटे-बेटी भी इस नय् रिश्ते से बहुत खुश हैं.
अपनी बहू के रूप में श्लोका का चयन होंने से नीता अंबानी बहुत खुश नजर आयीं.उन्होंने कहा कि हमने अपने बच्चों को आरंभ से ही अपने निर्णय खुद लेने और सोचने -समझने की सीख दी है ताकि वे पंख फैलाकर अपनी उडान खुद ले सकें.श्लोका को वे बचपन से जानती हैं. उन्होने कहा कि हम श्लोका का स्वागत दिल-दरवाजे खोलकर करेंगे.उसे अपने घर और दिल में जगह देंगे.शादी की तारीखों का खुलासा करते हुए उन्होंने कहा कि 8 से 12 दिसंबर की तारीखें संभावित हैं. तीन चार दिनों तक होनें वाले शानदार शादी समारोह में दुनियाभर की आला हस्तियां शिरकत कर सकती हैं.

अपनी होने वाली भाभी श्लोका और भाई के साथ सिद्धिविनायक मंदिर में आकाश के छोटे भाई अनंत ने काफी उत्साह से भागी दारी की

अपनी बिटिया के साथ पार्टी में ऐश्वर्या राय बच्चन
पार्टी में जाते हुए कैटरीना कैफ
करन जौहर भी पार्टी में पहुँचे

 

शाहरूख खान नें भी मटककर अपनी अदाओं से सबको मोहने की कोशिश की.

इधर मुंबई के आलीशान पांच सितारा होटल में आकाश-श्लोका की मंगनी की शानदार पार्टी दी गई. इस पार्टी में बालीवुड की अनेक नामी हस्तियों ने श्लोका और आकाश की मंगनी का जश्न मनाया.

परिवार के साथ राजकुमार हीरानी भी पहुंचे.
जहीर खान और सागरिका घोष ने पार्टी में शिरकत की
खबरिया – न्यूजबिरयानीडाटकाँम फोटो-एनडीटीव्ही से साभार