धोनीधोनी

IPL 2018 का सबसे 24वां मैच और सबसे धांसू भी. चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच का ये मुकाबला एक खासियत के लिए हमेशा याद रखा जाएगा. वो हैं इसमें लगे छक्के. ऐसा लग रहा था कि चेन्नई और बैंग्लोर के बीच मुकाबला छक्के मारने का है. हुआ भी यही. बैंग्लोर के 16 छक्कों के जबाव में चेन्नई ने 17 छक्के मारे. मैच में कुल 33 छक्के लगे. ये आईपीएल के किसी एक मैच में लगे सबसे ज्यादा छक्के हैं, जो एक रिकॉर्ड है.

पहले ये आतिशबाजी देख लीजिए:

पहले बैटिंग करते हुए बैंगलोर के डी कॉक ने 37 गेंदों पर 53 रनों की पारी खेली जिसमें 4 छक्के शामिल थे. उसके बाद डी विलियर्स ने अपनी 30 गेंदों में 68 रनों की इनिंग्स में 8 छक्के जड़े. मंदीप सिंह ने 3 और वॉशिंगटन सुंदर ने 1 छक्का जड़ा. कुल स्कोर 205 था. फिर बैटिंग करने आई धोनी की टीम मानों यही सोचकर आई कि बैंगलोर को छक्कों से हराना है. फिर क्या था वॉटसन ने 1, अंबाती रायुडू ने अपनी 82 रनों की पारी में 8, धोनी ने अपनी नाबाद 70 रनों की पारी में 7 और ब्राबो ने 1 छक्का जड़कर ये मैच 2 गेंद रहते ही जीत लिया.

इस मैच में सबसे ज्यादा छक्के लगने से न सिर्फ यही रिकॉर्ड बना बल्कि धोनी ने भी अपना नया रिकॉर्ड बना लिया है. इससे पहले खुद धोनी ने किसी भी आईपीएल पारी में इतने छक्के नहीं लगाए थे. धोनी के बल्ले से निकले आखिरी छक्के के बाद उनके चेहरे के एक्सप्रेशन देखने लायक हैं.